Skip to content Skip to footer

अगर मोदी ईमानदार हैं तो उन्हें CBI जांच से डर क्यों है ?

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। केजरीवाल ने पूछा कि यदि मोदी ईमानदार हैं तो उन्हें सीबीआई जांच से डर क्यों है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई निदेशक को आधी रात में उनके पद से इसलिये हटाया गया क्योंकि प्रधानमंत्री को डर था कि ‘वह राफेल सौदे में प्राथमिकी दर्ज करवा देंगे।’ जयुपर में आप की जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा,’यह 36,000 करोड़ रुपये का लड़ाकू विमान का घोटाला है। एक ईमानदार सीबीआई प्रमुख को सुबह तीन बजे हटा दिया गया क्योंकि वह अगली सुबह इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाना चाहते थे।

प्रधानमंत्री यदि ईमानदार हैं तो उन्हें सीबीआई जांच से नहीं घबराना चाहिए। उन्होंने कहा, दिल्ली की जनता आज गर्व से कहती है मेरा मुख्यमंत्री ईमानदार है, क्या हमारे देश के लोग कह सकते हैं कि हमारा प्रधानमंत्री ईमानदार है? आप नेता ने कहा कि सीबीआई ने मेरे घर पर छापा मारा। मैंने सीबीआई के दल के साथ सहयोग किया और उन्हें चाय और मिठाई पेश की। उन्हें मेरे घर से केवल चार मफलर मिले। दिल्ली की जनता गर्व से कह सकती है कि उनका मुख्यमंत्री ईमानदार है।

किसानों के मुद्दे पर केजरीवाल ने केन्द्र की फसल बीमा योजना की आलोचना करते हुए कहा कि यह बीमा योजना किसानों के बजाय बीमा कंपनियों को मुनाफा पहुंचाने के लिये है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘प्रधानमंत्री की फसल बीमा योजना नहीं है, बल्कि यह भाजपा की डकैत योजना है जो किसानों पर डाका डालने के लिये बनाई गई है।

केजरीवाल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री फसल बीमा को तुरंत बंद किया जाना चाहिए और जितने पैसे बीमा के लिये किसानों से लिये गए हैं, उन्हें वापस किये जाएं। यह योजना हमें मंजूर नहीं है।’ मुख्यमंत्री ने कहा, जनता किसी एक पार्टी की वादा खिलाफी पर अपना गुस्सा निकाल कर दूसरी पार्टी को जीता देती है। हम जिताने के लिये नहीं दूसरी पार्टी को हराने के लिये वोट करते हैं।

Leave a comment

0.0/5